कोर्ट ने AAP के निलंबित विधायक देवेंद्र सहरावत के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया

[ad_1]

नई दिल्लीः दिल्ली में आम आदमी पार्टी के टिकट से चुनाव जीते बिजवासन के विधायक देवेंद्र सहरावत की मुश्किलें बढ़ सकती है. दिल्ली की एक अदालत ने सहरावत के खिलाफ गैरजमानती वारंट जारी कर दिया है. आपको बता दें कि सहरावत को आप ने पार्टी विरोधी गतिविधियों के चलते निलंबित कर दिया है. दिल्ली की एक अदालत ने 2013 विधानसभा चुनावों के लिए प्रचार दौरान नियमों का कथित रूप से उल्लंघन करने के मामले में बुधवार को AAP के निलंबित विधायक देवेंद्र सहरावत के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया है.


अतिरिक्त मुख्य मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट समर विशाल ने वारंट जारी करते हुए कहा कि बिजवासन के विधायक आज ऐसे मौके पर अनुपस्थित थे जब अदालत में इस मामले को लेकर फैसला सुनाया जाना था. अदालत ने कहा,‘‘ फैसले को स्थगित किया जाता है क्योंकि आरोपी बार-बार बुलाये जाने के बावजूद अदालत में पेश नहीं हुआ.


यह भी पढ़ेंः AAP विधायक ने केजरीवाल को लिखी चिट्ठी- पंजाब में टिकट के नाम पर हो रहा है महिलाओं का यौन शोषण


सात मई 2018 तक के लिए गैर जमानती वारंट जारी किया जाता है. ’’ पुलिस ने सात अक्तूबर 2013 को उनके खिलाफ एक प्राथमिकी दर्ज की थी। इसमें उन पर आरोप था लगाया कि उन्होंने वोट मांगने के लिए जो पर्चे छपवाये उसमें मुद्रक का नाम नहीं है. सितंबर 2016 में आम आदमी पार्टी ने सहरावत को कथित तौर पर पार्टी - विरोधी गतिविधियों के लिए निलंबित कर दिया था. देवेंद्र सहरावत ने पंजाब चुनाव को लेकर पार्टी पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा था कि पार्टी में टिकट के नाम महिलाओं का यौन शोषण किया जा रहा है. सहरावत ने कहा था कि पंजाब इकाई की ये शिकायत उन्होंने आप के संयोजक और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को भी की है.


(इनपुट भाषा)




[ad_2]

Source link
कोर्ट ने AAP के निलंबित विधायक देवेंद्र सहरावत के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया कोर्ट ने AAP के निलंबित विधायक देवेंद्र सहरावत के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया Reviewed by Google Pustak on May 02, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.