Congress Workers Hold Protest After Rotten Meat Supply Racket Was Busted In West Bengal - कोलकाता मांस घोटाला: सड़कों पर उतरे कांग्रेस कार्यकर्ता, पुलिस से हुई झड़प

[ad_1]






न्यूज डेस्क, अमर उजाला, कोलकाता
Updated Fri, 04 May 2018 08:46 PM IST





कोलकाता



कोलकाता







ख़बर सुनें






कोलकाता में कुत्ते और बिल्ली के मांस की आपूर्ति करने वाले रैकेट का भंडाफोड़ होने के बाद मामला तूल पकड़ता जा रहा है। इसके विरोध में आज कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच टकराव भी हुआ। कांग्रेस नेता एसआर चौधरी ने कहा कि मांस का निर्यात बिना शासन की अनुमति के संभव नहीं है। उन्होंने कहा कि इस रैकेट में शासन मिला हुआ है। कांग्रेस नेता ने कहा कि चिकन मटन के नाम पर लोगों को कुत्ते और बिल्ली का सड़ा हुआ मांस परोसा जा रहा है। 


कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने इस घटना के लिए कोलकाता नगर निगम को जिम्मेदार ठहराते हुए विरोध प्रदर्शन किया। बता दें कि कोलकाता के कई रेस्टोरेंट्स में कुत्तों व बिल्लियों के मीट से बनी डिश ग्राहकों को पेश की जा रही हैं। मामले का खुलासा होने के बाद लोग विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। दरअसल, एक छापेमारी में करीब 20 टन ऐसा विवादित मीट बरामद किया गया, जिसमें कुत्ते व बिल्ली का मीट भी शामिल बताया जा रहा है। 

रिपोर्ट्स के मुताबिक यहां बकरा, मुर्गा व अन्य जानवरों के मीट से होने वाली कमाई आधी से भी कम हो गई है, साथ ही बड़े से लेकर छोटे रेंस्टोरेंट्स को भी इस मार का सामना करना पड़ रहा है। हालांकि, इसे महज अफवाह बताया जा रहा है। इस अफवाह को गंभीरता से ले रहे होटल एंड रेंस्टोरेंट्स एसोसिएशन ऑफ ईस्टर्न इंडिया (एआरएईआई) ने एडवाइजरी जारी करते हुए सभी होटलों व रेंस्टोरेंट्स को कहा है कि वे रजिस्टर्ड सप्लायर से ही मीट खरीदें।

एआरएईआई के मेंबर्स का कहना है कि राज्य में ये अफवाह फैलाई जा रही है, लेकिन इसके खिलाफ कदम उठाया जाना भी जरूरी है। एचआरएईआई के प्रेसिडेंट सुदेश पोड्डार ने कहा कि उन छोटे सप्लायर्स को जांच के घेरे में लाया जा रहा है, जो छोटी जगहों से मीट खरीदते हैं। साथ ही फ्रीज में रखा हुआ मीट भी जांच के दायरे में है, लेकिन मीट की बिक्री में गिरावट चिंता का विषय है। 

20 टन कुत्तों व बिल्लियों का मीट  रेड में बरामद

खबर के मुताबिक बुधवार को कोलकाता के राजाबाजार में करीब 20 टन कुत्तों व बिल्लियों का मीट रेड में बरामद किया गया था। जिसका बुरा प्रभाव कोलकाता की मीट मार्केट ही नहीं रेस्टोरेंट्स पर पड़ रहा है। कोलकाता पुलिस ने इस आरोप में 6 लोगों को गिरफ्तार किया था। प्रशासन का कहना है कि बरामद किए गए मीट को जांच के लिए भी भेज दिया गया, इसलिए अभी किसी भी निष्कर्ष पर जाना ठीक नहीं होगा। 

रिपोर्ट्स के मुताबिक कुत्ते व बिल्ली के मीट को सामान्य मीट के साथ मिलाकर फ्रीज में रखा गया था। आरोपियों ने पुलिस को बताया कि राज्य के कई हिस्सों में इस विवादित मीट की सप्लाई हो रही थी। 





[ad_2]

Source link
Congress Workers Hold Protest After Rotten Meat Supply Racket Was Busted In West Bengal - कोलकाता मांस घोटाला: सड़कों पर उतरे कांग्रेस कार्यकर्ता, पुलिस से हुई झड़प Congress Workers Hold Protest After Rotten Meat Supply Racket Was
Busted In West Bengal - कोलकाता मांस घोटाला: सड़कों पर उतरे कांग्रेस कार्यकर्ता,
पुलिस से हुई झड़प Reviewed by Google Pustak on May 04, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.