Lion attack Shamba was killed during incident south Africa

[ad_1]

नई दिल्ली: सोशल मीडिया पर शेर के शिकार का एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. 45 सेकेंड के इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक शख्स शेर की मांद में घुस जाता है. अचानक से उसकी नजर सामने खड़े शेर पर पड़ती है. जिसके, बाद वह वापस गेट की तरफ भागता है. शेर उसका पीछा करता है. जब तक वह शख्स गेट पर पहुंचा, तब तक शेर उसके नजदीक आ चुका होता है. उसने एक पैर गेट से बाहर निकाला, दूसरा पैर निकालने ही वाला था कि शेर ने उसे गेट पर दबोच लिया. शेर उसे कुछ सेकेंड के लिए वहीं पर घसीटता है, फिर अपने जबड़े में दबोच कर उसे झाड़ियों के पीछे ले जाता है. वहां मौजूद दूसरे कर्मचारी उसे बचाने के लिए फायरिंग करते हैं, जिसके बाद शेर उसे छोड़ कर चला जाता है.


जानकारी के मुताबिक यह वीडियो साउथ अफ्रीका के लिंपोपो के एक प्राइवेट गेम रिजर्व का है. जिस शख्स पर हमला किया गया उसका नाम माइक हॉज है, और वह प्राइवेट रिजर्व का मालिक है. जानकारी के मुताबिक माइक हॉज अपने रेंजर के साथ शेर को खाना देने गए थे. उस दौरान उन्हें अजीब से बदबू आई, जिसकी वजह से वे अंदर घुसे. शायद वे देख नहीं पाए की शेर सामने खड़ा है. जब उन्होंने शेर को देखा तब तक देर हो चुकी थी.


 



 


मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस घटना में उनकी जान तो बच गई, लेकिन उनकी हालत नाजुक है. फिलहाल वे अस्पताल में भर्ती है. रेंजर का कहना है कि वे शेर के व्यवहार से वाकिफ हैं. उन्हें बहुत अच्छे से मालूम था कि शेर के साथ किस वक्त कैसे पेश आना है. इसके बावजूद ऐसा क्यों हुआ यह समझ से परे है. माइक हॉज को बचाने के लिए शेर को गोली मारनी पड़ी. जिस शेर ने माइक पर हमला किया उसे शाम्बा के नाम से जाना जाता था.


इस घटना को लेकर सोशल मीडिया पर लोगों ने अलग-अलग प्रतिक्रियाएं दी है. कुछ लोगों ने कहा कि वाइल्ड एनिमल को पालतू बनाने पर ऐसी घटनाओं की संभावनाएं रहती हैं. कुछ लोगों ने वाइल्ड एनिमल को पेट बनाने पर रोक लगाने की भी मांग की. कुछ लोगों ने कहा कि वे इस बात से खुश हैं कि माइक हॉज जिंदा हैं, लेकिन वे दुखी भी हैं, क्योंकि उनकी जान बचाने के लिए शेर को मार दिया गया.




[ad_2]

Source link
Lion attack Shamba was killed during incident south Africa Lion attack Shamba was killed during incident south Africa Reviewed by Google Pustak on May 03, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.