Siddaramaiah Says Congress Will Win Alone, Won't Need To Alliance With Jds Or Anyone - कर्नाटक चुनाव: सिद्धारमैया बोले- कांग्रेस को Jd(s) या अन्य दल से मदद की जरूरत नहीं है

[ad_1]






न्यूज डेस्क, अमर उजाला, बेंगलूरू
Updated Fri, 04 May 2018 06:02 PM IST





Siddaramaiah



Siddaramaiah
- फोटो : PTI







ख़बर सुनें






कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने कहा कि कांग्रेस राज्य में आसानी से चुनाव जीत रही है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस को जेडीएस या अन्य किसी दल से मदद की जरूरत नहीं है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हालही में जेडीएस प्रमुख देवगौड़ा की तारीफ की है वह इससे भी बिलकुल चिंतित नहीं हैं। इस तारीफ से 12 मई के विधानसभा चुनावों में कांग्रेस की संभावनाओं पर कोई असर नहीं पड़ेगा।


बता दें कि कर्नाटक में अब कुछ ही दिनों बाद चुनाव होने वाले हैं। ऐसे में दो धुर-विरोधी पार्टियां भाजपा और जनता दल सेक्यूलर (जेडीएस) के नेता एक-दूसरे की तारीफ कर रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक चुनाव प्रचार के दौरान पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा की तारीफ की थी। जिसके बाद बुधवार को देवगौड़ा ने कहा कि वह लोकसभा सदस्य केवल मोदी की वजह से बने हुए हैं। जेडीएस प्रमुख ने कहा कि लोकसभा सांसद के तौर पर यदि वह बेहतर काम कर रहे हैं तो इसकी वजह पीएम मोदी हैं। उन्होंने पीएम मोदी के प्रोत्साहित करने वाले व्यवहार की भी काफी तारीफ की।

हालांकि उन्होंने अपने बदले हुए इस तेवर के लिए कर्नाटक चुनाव में किसी तरह के गठबंधन होने की बात से साफ इंकार कर दिया है। देवगौड़ा ने कहा- 2014 के चुनाव से पहले मैंने कहा था कि मैं अपनी लोकसभा सदस्यता से इस्तीफा दे दूंगा अगर भाजपा को अपने बलबूते बहुमत मिलता है। नतीजों के बाद मैं इस्तीफा देने वाला था लेकिन मोदी ने मुझे ऐसा ना करने के लिए मना कर दिया। उन्होंने कहा कि देश को एक अनुभवी और वरिष्ठ नेता की सेवाओं की जरूरत है।  

इस पर कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने कहा कि मोदी का देवगौड़ा की तारीफ करना एक राजनीतिक बयान है और यह साफ दिखाता है कि भाजपा और जेडीएस के बीच मूक सहमति है। भाजपा नेता जेडीएस की आलोचना नहीं करते और ना ही वे भाजपा की करते हैं।





[ad_2]

Source link
Siddaramaiah Says Congress Will Win Alone, Won't Need To Alliance With Jds Or Anyone - कर्नाटक चुनाव: सिद्धारमैया बोले- कांग्रेस को Jd(s) या अन्य दल से मदद की जरूरत नहीं है Siddaramaiah Says Congress Will Win Alone, Won't Need To Alliance With
Jds Or Anyone - कर्नाटक चुनाव: सिद्धारमैया बोले- कांग्रेस को Jd(s) या अन्य दल से
मदद की जरूरत नहीं है Reviewed by Google Pustak on May 04, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.